महानिदेशक के आदेश से जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ नाराज

 

पीलीभीत, महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने विश्व पर्यावरण दिवस पांच जून से 11 जून तक परिषदीय विद्यालयों को खोलकर वि‌द्यालयों में गतिविधियां कराने के निर्देश सूबे के सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक एवं बीएसए को दिए हैं। 


जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के शिक्षक नेताओं का कहना है कि आदेश करते समय महानिदेशक ने यह भी सज्ञान में नहीं रखा कि वर्तमान समय में टाइम एन्ड मोशन स्टडी शासनादेश की व्यवस्था के तहत प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 20 मई से 15 जून तक का ग्रीष्मावकाश चल रहा है।



परिषदीय विद्यालयों की भौगोलिक एवं भौतिक स्थितियों को जाने बगैर नियम विरुद्ध आदेशों से प्रदेश का बेसिक शिक्षक आहत है। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष लालकरन ने बताया कि प्रांतीय नेताओं ने महानिदेशक को ज्ञापन सौंप दिया है कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश से जारी आदेश को निरस्त किया जाए। 


साथ ही नियमों के विरुद्ध जारी आदेश का प्रदेश का समस्त बेसिक शिक्षक संवर्ग पूर्ण रूप से बहिष्कार करता है। इस अव्यवहारिक आदेश का विरोध करते हुए आदेश को वापस लेने की अपील करता है। इस भीषण गर्मी में बिना सुविधाओं के समर कैंप का आयोजन किसी भी प्रकार से औचित्यपूर्ण नही है। बच्चे भी अपने रिश्तेदारियों में गए हुए होंगे।