प्रधान प्रतिनिधि पर ईंचार्ज प्रधानाध्यापक ने लगाया जान से मारने की धमकी का आरोप

 

Primary ka master news


 भनवापुर। डुमरियागंज थाना क्षेत्र व भनवापुर ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय भरवठिया बाजार के प्रभारी प्रधानाध्यापक सूर्यवीर सिंह यादव ने गांव के प्रधान प्रतिनिधि रमेश कुमार गुप्ता पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है।


डुमरियागंज पुलिस को दिए अपने शिकायती पत्र में बताया है कि रमेश गुप्ता आए दिन अपने साथियों सहित विद्यालय में आकर प्रभारी प्रधानाध्यक पर नियम विरुद्ध कार्य करने का दबाव बनाते रहते हैं। डुमरियागंज पुलिस के साथ ही बीईओ, बीएसए को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। बताया है कि डक्ड के रुपये में हिस्सेदारी का दबाव बनाते रमेश कुमार गुप्ता को विद्यालय के पीएमश्री खाते में तत्कालीन प्रभारी प्रधानाध्यापिका जोहरा मलिक की ओर से नियमविरुद्ध अध्यक्ष बना दिया गया था। नियमानुसार दोबारा गठन कर रमेश0 हटा दिया।








इससे खार खाए प्रधान प्रतिनिधि उन्हें परेशान कर रहे हैं। इससे आहत होकर सूर्यवीर सिंह यादव ने उच्चाधिकारियों को पत्राचार कर वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया था। यहीं कारण है कि प्रधान के सगे भाई रमेश कुमार गुप्ता ने चिढ़कर बेबुनियाद आरोप लगाया है। प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि पिछले वर्ष 2023 में रमेश कुमार ने तत्कालीन प्रभारी प्रधानाध्यापिका जोहरा मलिक पर दबाव बना बिना नीलामी के विद्यालय का मूल भवन ध्वस्तकर 80 प्रतिशत मलबा गायब कर दिया था। जबकि वर्तमान प्रभारी प्रधानाध्यापक ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेश के तहत नियमानुसार विद्यालय प्रबंध समिति के प्रस्ताव एवं खंड शिक्षा अधिकारी के अनुमोदनोपरान्त अवशेष मलवा, ईंटा, जर्जर फर्नीचर की नीलामी प्रक्रिया पूर्ण कराया है। नीलामी की धनराशि खाते में जमा कर दी गयी है।





इससे चिढे़ प्रधान प्रतिनिधि रमेश कुमार गुप्ता ने गुंडागर्दी के बल पर नीलाम ईंट को ले जा रहे गरीब का ट्रैक्टर रोककर मन्नीजोत में खड़ा करा दिया। प्रधानाध्यापक की तहरीर पर ट्रैक्टर छोड़ा गया। अवशेष ईंट ले जाने वाला गरीब परेशान है तथा बहुत डरा हुआ है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक डुमरियागंज मुकेश राय ने बताया कि तहरीर मिली है। छानबीन की जा रही है, आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।