अलर्ट! फेसबुक पर UPTET परीक्षा संबंधित भ्रामक तस्वीर के साथ भ्रामक पोस्ट मामले में युवक गिरफ्तार


UPTET परीक्षा रद्द : फेसबुक पर TET परीक्षा संबंधित भ्रामक तस्वीर के साथ भ्रामक पोस्ट मामले में युवक गिरफ्तार



देवरिया जिले से बड़ी खबर है जहां टीईटी परीक्षा लीक मामले में एक युवक को अरेस्ट किया गया है। मईल थाना क्षेत्र के एक युवक ने काफी भीड़ का टेट परीक्षा देने आए लोगों का असमान तले फर्श पर सोते हुए एक फोटो अपने फेसबुक पर वायरल किया था। जो पुलिस के जांच में पुराना फोटो किसी अन्य जगह का था जिस पर पुलिस ने भ्रामक प्रचार करने पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है।


ज़िले के मइल थाना क्षेत्र के बगही गांव निवासी प्रिन्स यादव आपन देवरिया नामक फेसबुक ग्रुप पर फर्श पर लेटे भारी भीड़ वाले लोगों का एक फोटो कैप्सन के साथ पोस्ट किया था। जिसमे लिखा था TET की परीक्षा देने लखनऊ आए हैं और लोग फर्श पर आसमान तले सोए हुए हैं। इसकी फिक्र सरकार को नहीं है। जिस पर पुलिस ने जांच की तो पाया कि यह फोटो देवरिया जिले का नही है और पुरानी फोटो है।


जिस पर पुलिस ने भ्रामक फोटो वायरल कर लोगों की भावनाओं को भड़काने के आरोप में युवक को शाम को उसके घर से हिरासत में लिया है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भ्रामक फोटो वायरल करने भावना भड़काने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया गया है और कानूनन कार्यवाही की जा रही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) कल यानी 28 नबंवर को आयोजित होने वाली थी। लेकिन प्रशासन के कड़े इंतजाम के बावूजद भी UPTET का पेपर लीक हो गया जिसके बाद इस परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया। अब ये परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित कराई जाएगी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇