जूनियर इंजीनियर और डिप्टी आर्किटेक्ट भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, ऐसे डाउनलोड करें


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई) और डिप्टी आर्किटेक्ट भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

कब होगी परीक्षा?उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा जूनियर इंजीनियर (जेई) और डिप्टी आर्किटेक्ट भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 19 दिसंबर 2021 को किया जाएगा। परीक्षा ऑफलाइन मोड में राज्य भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा का प्रवेश पत्र बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है, बिना इसके उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उम्मीदवार अपने साथ एक वैद्य पहचान पत्र भी लेकर आएं। 



प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें?

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशानिर्देशों का पालन कर के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

1. उम्मीदवार सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।2. होम पेज पर दिखाई दे रहे PET 2021 Announcement के तहत प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करें।3. लॉगिन के लिए मांगी जा रही जानकारी जैसे पंजीयन क्रमांक, जन्मतिथि आदि दर्ज करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें।4. आपका प्रवेश पत्र आपके सामने की स्क्रीन पर आ जाएगा।5. इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी समय में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारण प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने में समस्या भी आ सकती है। इसलिए जल्द से जल्द सभी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों के क्रमांक, परीक्षा केंद्र और अन्य दिशानिर्देशों से जुड़ी जानकारी दी गई है। आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर इनका पालन करें।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇