विधायक के भाषण से भड़के शिक्षक जिलाधिकारी के समझाने पर माने, शिक्षकों के स्कूल में मोबाइल चलाने व सोते रहने के बयान पर हंगामा


बहराइच: इंदिरा स्टेडियम में चल रही दो दिवसीय 30वीं जिला स्तरीय बेसिक शिक्षा बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। विधायक सरोज सोनकर के भाषण में शिक्षकों के स्कूल में मोबाइल चलाने व सोते रहने के बयान से शिक्षक संघ भड़क उठा। जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र को स्थिति संभालनी पड़ी, तब हालात सामान्य हुए।




बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ बलहा की विधायक सरोज सोनकर मुख्य अतिथि थीं। उन्होंने संबोधन के दौरान स्कूल में जाने पर शिक्षकों के मोबाइल चलाने व सोते रहने की बात कही। इससे शैक्षिक संगठनों में आक्रोश फैल गया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री विजय कुमार उपाध्याय, संरक्षक केके पांडेय, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष आनंद मोहन मिश्र व जिला मंत्री उमेश त्रिपाठी समेत बड़ी संख्या में शिक्षक विधायक के सामने आ गए और विरोध करने लगे। हंगामा बढ़ता देख विधायक मौके से चली गई।

मौजूद जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को समझा कर स्थिति को सामान्य बनाया। समारोह में जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि करनवीर सिंह, सदर विधायक के प्रतिनिधि शिवम जायसवाल ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। वक्ताओं ने कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं।

खिलाड़ियों को मिला पुरस्कार : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं, छात्र छात्राएं तथा बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने बच्चों संग खिंचाई फोटो

संविलियन विद्यालय यादवपुर के बच्चों ने संस्कृत में कविता पाठ किया। डीएम ने बच्चों की सराहना करते हुए उनके साथ फोटो खिचवाई। शिक्षक राजेश पांडेय को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया।


प्रतियोगिता में दौड़ रही छात्रा हो गई बेहोश

विकास खंड रिसिया के मटेरा जूनियर विद्यालय की कक्षा सात की छात्रा हसरत जहां 600 मीटर दौड़ में शामिल हुई थी। स्टेडियम का तीसरा राउंड लगाते समय वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी। उसे शिक्षकों ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇