योगी सरकार आज पेश करेगी अनुपूरक बजट, कर्मचारियों को नियमित करने की हो सकती है घोषणा, संविदा कर्मियों के मानदेय में भी हो सकती है वृद्धि

 

योगी सरकार आज पेश करेगी अनुपूरक बजट, कर्मचारियों को नियमित करने की हो सकती है घोषणा, संविदा कर्मियों के मानदेय में भी हो सकती है वृद्धि 



प्रदेश सरकार केन्द्र की किसान सम्मान निधि की तर्ज पर अपनी तरफ से भी किसानों के लिए इस तरह की कोई योजना ला सकती है। यह भी चर्चाएं है कि सालों से संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित किए जाने की घोषणा भी सदन में की जा सकती है।


प्रदेश सरकार के इस दूसरे अनुपूरक बजट करीब 30 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है। अनुपूरक के माध्यम से सरकार अपनी महत्वाकांफी योजनाओं खासकर एक्सप्रेस-वे तथा अन्य बड़ी परियोजनाओं का काम तेजी से पूरा करने के लिए जरूरी धनराशियां देगी। राज्यकर्मियों और उनके परिजनों के लिए अधिक सुविधाओं के साथ कैशलेस इलाज की सुविधा का इंतज़ाम अनुपूरक में हो सकता है।


ग्राम सचिवालयों के संचालन के लिए भी बजट का इंतजाम रहेगा। धार्मिक नगरी मथुरा के विकास की कुछ नई योजनाएं अनुपूरक में हो सकती हैं। पूर्व में सरकार द्वारा जिन कर्मचारियों के मानदेय बढ़ाने की बड़ी घोषणा की गई है उनके बढ़े मानदेय के लिए बजट का इंतजाम भी इसमें होगा। कुछ नये भत्ते अथवा बंद किए गए भत्ते बहाल होने की उम्मीदें भी हैं। किसानों को सम्मान निधि के तहत दो हजार रुपये देने के अलावा पंचायत प्रतिनिधियों को मानदेय के लिए जरूरी धनराशि का प्रावधान भी हो सकता है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇