प्रधानाचार्य ऑनलाइन पढ़ाई में न करें लापरवाही : डीआईओएस


मैनपुरी। कोरोना महामारी के कारण 14 दिसंबर से शिक्षण संस्थान बंद चल रहे हैं। ऐसे में बोर्ड परीक्षार्थियों का सर्वाधिक नुकसान हो रहा है। ऑनलाइन पढ़ाई न कराए जाने की शिकायतों को जिला विद्यालय निरीक्षक ने गंभीरता से लिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्यों को पत्र जारी किया है। कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए।





जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश है कि जब तक शिक्षण संस्थानों में कक्षा संचालन की अनुमति नहीं है तब- तक ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाए। कुछ लोगों की शिकायत प्राप्त हुई कि कॉलेज संचालक ऑनलाइन पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे रहे हैं,



जिससे घर बैठे छात्र-छात्राओं की शिक्षा प्रभावित हो रही है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने जिले के राजकीय, सहायता प्राप्त, वित्तविहीन कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखें।ऑनलाइन पढ़ाई में लापरवाही की शिकायत पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि बोर्ड परीक्षार्थियों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।



निर्धारित कोर्स और प्रयोगात्मक कार्य को समय से पूरा कराया जाए, जिससे कि बोर्ड परीक्षार्थियों के सामने किसी प्रकार का संकट खड़ा न हो सके।