Budget 2022: मुख्यमंत्री योगी बोले- आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने और किसानों की आय बढ़ाने वाला बजट, देखें पूरी खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्रीय बजट 2022-23 देश को नई ऊंचाइयों की तरफ ले जाने वाला साबित होगा। यह आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने वाला बजट है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से प्रस्तुत सर्वसमावेशी और प्रगतिशील बजट से आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए प्रगतिशील बजट प्रस्तुत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री का आभार प्रकट किया है।






केंद्र सरकार के बजट को प्रदेश की तरक्की में सहायक बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में एमएसपी को लेकर की गई घोषणा से किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। युवाओं के लिए 60 लाख नौकरियां का प्रावधान करने से उत्तर प्रदेश के युवाओं को भी आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्यों को 50 वर्षों तक बिना ब्याज के लोन की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रावधान से राज्यों को बड़ी मदद मिलेगी। नदियों को जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड क्षेत्र केन बेतवा को जोड़ने के लिए बजट में प्रावधान है।