स्कूल में बच्चों के सामने शिक्षामित्र को बच्चों के सामने सिगरेट पीना पड़ा भारी,जा सकती है नौकरी


 स्कूल में बच्चों के सामने शिक्षामित्र को बच्चों के सामने  सिगरेट पीना पड़ा भारी,जा सकती है नौकरी 



अलीगढ़ के एक प्राथमिक विद्यालय Prathmik vidyalaya में शिक्षामित्र shikshamitra का बच्चों के सामने सिगरेट पीने का मामला सामने आया है.ऐसे में अब स्कूल school के हेडमास्टर Headmaster और 2 सहायक अध्यापकों techers पर काम में लापरवाही को लेकर भी कार्रवाई हो सकती है. फिलहाल, मामले में ग्रामीणों की शिकायत के बाद शिक्षामित्र की भी नौकरी job's जा सकती है. 






ग्रामीणों ने की शिकायत


अलीगढ़ District में नीनामई के प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya में चंद्रकेश नामक शिक्षामित्र shikshamitra कार्यरत हैं. नीनामई के ग्रामीणों ने शिक्षा अधिकारियों से शिक्षामित्र के खिलाफ शिकायत की. स्कूल में बच्चों के सामने शिक्षामित्र चंद्रकेश खुलेआम सिगरेट पीत हैं, जिसका बच्चों पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. साथ ही कहा गया है कि शिक्षामित्र स्कूल school में सिगरेट पीकर स्कूल का माहौल खराब कर रहे हैं।


जांच में दोषी शिक्षामित्र से मांगा स्पष्टीकरण


शिक्षामित्र चंद्रकेश के खिलाफ स्कूल में सिगरेट पीने की शिकायत पर अलीगढ़ बीएसए BSA ने जांच कमेटी गठित की. कमेटी जांच के लिए स्कूल गई, तो वहां पर शिक्षामित्र चंद्रकेश बिना बताए अनुपस्थित थे. शिक्षामित्र को फोन Phone करके स्कूल School बुलाया गया, तो उनके अन्य कामों में भी खामियां पाई गई. जांच कमेटी ने बीएसए BSA को रिपोर्ट Report सौंपी. अलीगढ़ बीएसए BSA सत्येंद्र कुमार ने प्रभात खबर को बताया कि जांच में शिक्षामित्र shikshamitra दोषी पाया गया है, उससे स्पष्टीकरण मांगा गया है. जिसके बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, शिक्षामित्र shikshamitra की नौकरी भी जा सकती है.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇