परिषदीय विद्यालयों में अधिकारियों ने छापे मारे, कई शिक्षक/शिक्षामित्र/ अनुदेशकों पर हुई कार्रवाई


 दो शिक्षक, नौ शिक्षामित्र और चार अनुदेशक अनुपस्थित मिले, वेतन काटने का दिया आदेश 
लखीमपुर खीरी। महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेश पर सोमवार को बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय के नेतृत्व में सभी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों समेत विभिन्न पटल के जिला प्रभारियों ने एक साथ नका ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों पर छापे मारे। निरक्षण के दौरान कुल दो शिक्षक, नो शिक्षामित्र और चार अनुदेशक अनुपस्थित मिले। बीएसए ने अनुपस्थित पाए गए, शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

सोमवार को नकहा ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण के दौरान बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय ने पांच विद्यालयों का निरीक्षण किया इसमें दो शिक्षामित्र व एक अनुदेशक अनुपस्थित मिला।
बीईओ लखीमपुर ने पांच विद्यालयों का निरीक्षण किया इनमें से एक शिक्षक एक अनुदेशक अनुपस्थित मिला । बीइओ मिताली ने ६ विद्यालय देखे कोई अनुपस्थित नहीं मिला। आईओ किए, इसमें एक शिक्षामित्र अनुपस्थित मिला। जिला समन्वयक निर्माण ने तीन विद्यालय देखें दो शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। बीईओ कुंभी के निरीक्षण में एक शिक्षामित्र अनुपस्थित मिला। बीईओ बेहजम के निरीक्षण में एक-एक शिक्षामित्र च अनुदेशक अनुपस्थित मिले। बीईओ रमियाबेहड़ के निरीक्षण में एक शिक्षक और बीईओ फूलबेहड़ के निरीक्षण में दो शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले हैं। बीएसए ने इन सभी अनुपस्थित शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशक का एक एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की है और नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇