परिषदीय विद्यालयों का ऑडिट शुरू, 159 ने कराया सत्यापन

 परिषदीय विद्यालयों का ऑडिट शुरू, 159 ने कराया सत्यापन

 15 July Primary ka master news

 अजीतमल । परिषदीय विद्यालयों में 2022-23 के आंतरिक संप्रेषण के लिए राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ से आई ऑडिट टीम ने स्कूलों में कराए गए कार्यों का सत्यापन करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को अजीतमल ब्लॉक संसाधन केंद्र में हुए ऑडिट में 26 किया। विद्यालयों के प्रधानाध्यापक नहीं पहुंचे। इस पर 150 का ही ऑडिट किया जा सका।






पीसीएस एंड एसोसिएट्स चार्टड एकाउंटेंट टीम द्वारा जिले के स्कूलों का ऑडिट किया जा रहा है। मंगलवार को बाबरपुर स्थित बीआरसी में ऑडिट टीम के सदस्य सीए विपुल पांडेय, अनुराग पांडेय ने टीम के साथी कुशल मित्तल व आशुतोष दुबे के साथ ऑडिट करना शुरू किया। ब्लॉक के 185 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को अभिलेख लेकर पहुंचना था। मगर 159 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक ही बीआरसी पहुंचे। इसमें कंपोजिट ग्रांट खर्च की गई धनराशि, एमडीएम, कायाकल्प के कार्यों आदि की जानकारी का सत्यापन किया।





बीएसए अनिल कुमार ने बताया कि सभी स्कूलों का ऑडिट किया जाना है। जो प्रधानाध्यापक ऑडिट नहीं कराने पहुंचते हैं उन्हें टीम के पास भेजा जाए। लापरवाही पर कार्रवाई होगी। सीए विपुल व अनुराग पाण्डेय ने बताया ऑडिट संतोषजनक रहा। अभी तक कहीं कोई खामी नहीं पाई गई है। रिपोर्ट बीएसए को भेजी जाएगी।