निरीक्षण में छात्र उपस्थिति मिली कम शिक्षकों को दी गई चेतावनी, गैरहाजिर शिक्षकों का रोका वेतन

 

फिरोजाबाद। विद्यालय खुले एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी छात्र उपस्थिति ठीक नहीं हो सकी है। बृहस्पतिवार को बीएसए आशीष पांडेय ने विद्यालयों का निरीक्षण किया। कम छात्र संख्या मिलने पर शिक्षकों को चेतावनी दी। वहीं, गैर हाजिर मिले शिक्षकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

बीएसए आशीष पांडेय ने सुबह 10 बजे प्राथमिक विद्यालय कटैना हर्षा खैरगढ़ ब्लॉक का निरीक्षण किया। यहां सफाई व्यवस्था असंतोषजनक मिली। विद्यालय में चतुर्थश्रेणी की तैनाती है। बीएसए ने बच्चों से सवाल भी पूछे ।

इसके बाद बीएसए 10.20 बजे उच्च प्राथमिक विद्यालय थानूमई खैरगढ़ में निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान चतुर्थश्रेणी रेनू यादव अनुपस्थित मिली। इनका अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने के निर्देश दिए । बीएसए 10.40 बजे प्राथमिक विद्यालय थानूमई में पहुंचे। यहां सहायक अध्यापिका मंजू यादव गैर हाजिर मिली।


विद्यालय में सिर्फ चार छात्र-छात्राओं का ही नवीन नामांकन हुआ है। स्टाफ को चेतावनी देकर नामांकन बढ़ाने पर जोर देने के लिए कहा। प्राथमिक विद्यालय नगला अवाजी का निरीक्षण किया। वर्तमान सत्र में तीन छात्रों का ही नामांकन होने पर बीएसए ने नाराजगी जाहिर की।

सुबह 11.30 बजे प्राथमिक विद्यालय नूरपुर शिकोहाबाद का निरीक्षण किया। यहां पंजीकृत 118 के सापेक्ष 92 छात्र-छात्राएं गैर हाजिर मिले। यहां कक्षाएं सुचारू रूप से संचालित मिली।