छात्र की मौत के बाद तनाब स्कूल में तैनात रही पुलिस, शिक्षकों पर लगाया लापरवाही का आरोप

 

कुंडा । हथिगवां के खिदिरपुर में विद्यालय से शौच के लिए निकले कक्षा एक के छात्र रितिक की मौत के बाद तनाव को देखते हुए शुक्रवार को स्कूल में पुलिस तैनात रही। हालांकि शिक्षकों ने छात्र की मौत को देखते हुए स्कूल में अवकाश कर दिया। खिदिरपुर निवासी बिजली मिस्त्री संदीप कुमार के दो बेटियां दिव्या और नव्या हैं। छोटा बेटा छह वर्ष का रितिक था, जो घर के बगल स्थित कंपोजिट विद्यालय में कक्षा एक का छात्र था। 



जांच करने नहीं पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी 

छात्र रितिक की मौत के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने मामले की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी कुंडा संजय सिंह व सदर के बीईओ संतोष कुमार श्रीवास्तव को जांच सौंपी है। घटना के दूसरे दिन दोनों अधिकारी स्कूल व गांव जांच करने नहीं पहुंचे।



वह भी बहनों संग स्कूल में पढ़ता था। बृहस्पतिवार को स्कूल से शौच के लिए निकले रितिक की तालाब में डूबने से मौत हो गई, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ था। परिजनों ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया था। हालांकि पुलिस व अफसरों के पहुंचने पर मामला शांत हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल के शौचालय में ताला बंद रहता है, जिसके चलते बच्चों को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है।





बेटे की मौत से मां खुशी घर में बेसुध पड़ी थी। बेटियां भी गमगीन थीं। परिजन थाने पहुंचे और पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेकर लौट गए। परिजनों ने रितिक की मौत के लिए शिक्षकों को जिम्मेदार ठहराया है।