DU की छात्रा के साथ घर की छत पर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार


नई दिल्ली। रोहिणी इलाके की सबसे पॉश व अति सुरक्षित कहे जाने वाली सोसाइटी में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर बदमाश ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की छात्रा के साथ उसके ही घर की छत पर दुष्कर्म किया ।

आरोपी रवि सोलंकी ने अपने दिल्ली पुलिस का कर्मचारी बताकर व छात्रा की आपत्तिजनक वीडियो दिखाकर वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद फरार हो गया।

सूचना के बाद पुलिस ने खासी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं। अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पीड़ित छात्रा के पिता इंजीनियर व माता शिक्षक हैं। वह सात जुलाई को सोसाइटी के बाहर आए अपने पुरुष दोस्त से मिलने गई थी। डीसी चौक के पास दोनों ने गाड़ी में बैठकर कॉफी पी।


इस दौरान दोनों ने आपत्तिजनक हरकतें कीं। मौके पर मौजूद आरोपी रवि ने उनकी वीडियो बना ली और फोटो खींच लिए रात करीब 8.45 बजे छात्रा कार से उतरकर अपने घर जाने लगी। जब वह सीढ़ियां चढ़ रही थी तो आरोपी ने पीछा कर उसे रोक लिया। उसने छात्रा को परिचय पत्र जैसा पुलिस का कार्ड दिखाकर कहा कि वह दिल्ली पुलिस से है। साथ ही उसने छात्रा को कार की वीडियो दिखाई। धमकी दी कि वह उसे कानूनी पचड़ों में फंसा देगा। यहाँ नहीं, वह वीडियो को वायरल करने व उसे दिखाने की धमकी देने लगा। इसके बाद आरोपी डरी-सहमी पीड़िता को रात नौ बजे उसके घर की छत पर ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म व घिनौनी हरकतें की। इसके बाद रात 9.30 बजे के करीब फरार हो गया। उसके जाने के बाद छात्रा ने ये बात अपने दोस्त को बताई। इसके बाद प्रशांत विहार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।






मामले की गंभीरता तो देखते हुए शाखा में तैनात संदीप तुषीर व संदीप स्वामी की टीम को आरोपी को पकड़ने में लगाया गया। जांच में पता लगा कि आरोपी हीरो एचएफ डीलक्स बाइक से रिठाला गया था। बाद में मेट्रो स्टेशन तक गया है।

पुलिस ने रोहिणी इलाके की करीब दो हजार बाइकों की डिटेक्ट निकलवाई। 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। करीब 4 लोगों से पूछताछ कर आरोपी का स्कैच तैयार किया गया। कई दिन क जांच के बाद इंस्पेक्टर संदीप स्वामी, संदीप तुषीर, एसआई प्रदीप दहिया, सुखविंदर व योगेश दहिया की टीम ने पूठकलां गांव निवासी रवि सोलंकी को सेक्टर-24, रोहिणी से गिरफ्तार कर लिया।