महिला साथी को थप्पड़ मारने के विरोध में धरने पर बैठे शिक्षामित्र, मिला आश्वासन


मीरगंज। कंपोजिट विद्यालय चुरई दलपतपुर में तैनात महिला शिक्षामित्र को सहायक अध्यापिका ने थप्पड़ जड़ दिया। इससे आक्रोशित शिक्षामित्र बीआरसी (ब्लॉक रिसोर्स सेंटर) के बाहर धरने पर बैठ गए। करीब दो घंटे तक नारेबाजी की। बीईओ की ओर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद धरना समाप्त किया।

पीड़ित शिक्षामित्र रुक्मिणी ने बताया कि वह कंपोजिट विद्यालय चुरई दलपतपुर में कार्यरत हैं। चार मार्च को वह कक्षा से कार्यालय की ओर जा रहीं थीं। आरोप है कि इसी दौरान सहायक अध्यापिका अर्चना वर्मा ने रोक लिया। उन्होंने अभद्रता की। विरोध करने पर थप्पड़ जड़ दिया। विद्यार्थियों और साथी शिक्षकों के सामने थप्पड़ मारे जाने से वह सन्न रह गईं।


घटना की जानकारी उन्होंने शिक्षामित्र संघ के ब्लॉक अध्यक्ष वीरसिंह यादव को दी। मंगलवार को बड़ी संख्या में शिक्षामित्र बीआरसी के बाहर इकट्ठा हो गए। आरोपी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। कार्रवाई से पहले कार्यालय के सामने से न हटने की चेतावनी दी।

प्रदर्शन की सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी पहुंच गए। उन्होंने शिक्षामित्रों को समझाया मगर उन्होंने प्रदर्शन समाप्त करने से मना कर दिया। शिक्षामित्रों ने बताया कि आरोपी शिक्षिका पहले भी अभद्रता कर चुकी हैं। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। बीईओ की ओर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर शिक्षामित्रों ने धरना समाप्त किया। मामले

में एक तहरीर पुलिस को भी दी गई है। वहीं, मामले में जब आरोपी सहायक अध्यापिका से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रुक्मिणी ने मुझसे 10 हजार रुपये उधार लिए थे। कई बार कहने के बाद भी रुपये नहीं लौटाए हैं। कल उन्होंने ट्रेनिंग के लिए फरीदपुर डायट जाने की बात कही। मना करने पर झगड़ा करनी लगीं। थप्पड़ मारने का आरोप गलत है