यूपीटीईटी प्रश्नपत्र लीक मामला: बेटे ने लालच में डुबो दिया बाप-दादा का नाम, प्रतिष्ठित परिवार का लाडला है आरोपी


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में प्रिटिंग प्रेस के जिस मालिक राय अनूप प्रसाद को सोमवार को गिरफ्तार किया गया, वह गोरखपुर जिले के एक प्रतिष्ठित परिवार का लड़का है। शहर के नामी परिवारों में इस परिवार की गिनती होती है। सरहरी स्टेट से जुड़े परिवार के लाडले के कारनामे पर इलाके के लोगों ने कहा कि बेटे ने अपने बाप-दादा का नाम डुबो दिया।शहर में राय अनूप प्रसाद को कम ही लोग जानते हैं, क्योंकि वह यहां कम ही रहा और आता भी कम था। जब कभी आता था तो बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पास एक फ्लैट में रहता था। यह उसने खुद ही खरीदा था। वैसे उसका मूल ठिकाना सरहरी गांव में है।



गांव वाले बताते हैं कि उसके बाबा बाबा माहेश्वरी प्रसाद राय ब्रिटिश शासनकाल में अमीन थे। जो सरहरी स्टेट रियासत की देखभाल करते थे। 1962 की चकबंदी में रियासत की जमीन पर मालिकाना हक मिल गया था।




गिरफ्तार आरोपी अनूप परिवार सहित दिल्ली में रहता है। दिल्ली में ही प्रिंटिंग प्रेस है। सरहरी के ग्रामीणों का कहना है अनूप कभी-कभी आता है। एक बहन भी आती है। सरहरी ग्रामसभा की ज्यादातर जमीनें ये लोग बेच चुके हैं। मंगलपुर ग्रामसभा में इनके दो ईट भट्ठे हैं। ईंट-भट्ठे की जमीन भी किसी ट्रस्ट के नाम से है। कर्मचारी टुनटुन पांडेय व भोला यादव कामकाज देखते हैं। ग्रामीणों के मुताबिक राय अनूप प्रसाद की राजनीतिक पकड़ अच्छी है। यह जानकारी मिलने के बाद इलाके में एसटीएफ ने सक्रियता बढ़ा दी है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇