शिक्षिकाओं के साथ ली गई सेल्फी को व्हाट्स एप स्टेटस पर लगा रहे एआरपी

हाथरस: यूं तो बेसिक शिक्षा विभाग में एआरपी शैक्षिक मदद के लिए रखे गए हैं, लेकिन कुछ एआरपी अपने कारनामों के कारण आए-दिन सुरखियों में बने हुए हैं। अब एक एआरपी पर शिक्षिकाओं के के साथ ली गई सेल्फी को अपने व्हाट्स एप स्टेटस लगाने का आरोप है। इसे लेकर बीएसए से भी शिकायत की गई है। विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।



बेसिक शिक्षा विभाग में सत्ताधारी पार्टी के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता एआरपी के पद पर तैनात हैं। एक शिक्षिका ने गंभीर आरोप लगाए हैं। शिक्षिका ने बीएसए से शिकायत करते हुए कहा है कि एआरपी द्वारा विद्यालयों में सपोर्ट सुपरविजन करने के दौरान शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ सेल्फी ली जाती है। महिला शिक्षकों के साथ ली गई सेल्फी को गलत नीयत से अपने व्हाट्स एप स्टेटस पर लगाकर प्रस्तुत किया जाता है। इस कारण महिला शिक्षकों के मान-सम्मान एवं निजता से खिलवाड़ की जा रही है।

यह भी बताया गया कि एआरपी ने सुहावने मौसम में झील का अहसास देता हुआ जलभराव का फोटो अपने स्टेटस पर लगाया। इस तरह के फोटो से परिवार व समाज में संबंधित शिक्षिकाओं के प्रति गलत धारणा बन रही है। यह भी आरोप है कि सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के कारण शासन व प्रशासन में अच्छी पहचान होने के कारण कोई महिला शिक्षिका नहीं बोल पाती है। पूरे मामले की शिकायत बीएसए से करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की गई है। प्रभारी बीएसए लालचंद्र ने बताया कि ऐसा अगर कोई मामला है तो जानकारी की जाएगी। जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। 


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇