लाल जैकेट पर गुरुजी ने टोका, रौब दिखाने पर छात्र को जड़ा थप्पड़, हंगामा

पीलीभीत। कॉलेज में लाल जैकेट और लाल जूते छात्र के पहनकर आने पर बवाल हो गया। प्रिसिंपल ने जब टोका तो छात्र उल्टा रौब दिखाने लगा। बदतमीजी करने पर प्रिंसिपल ने छात्र को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद हंगामा हुआ। छात्र अपने सहपाठियों के साथ धरने पर बैठ गया। सड़क जाम कर दी। पुलिस के पहुंचने पर बमुश्किल मामला शांत हुआ।


मामला ललौरीखेड़ा के एक कॉलेज में सोमवार का है। मंगलवार को वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ा। डीआईओएस को भी सूचित किया गया है। बारहवीं का एक छात्र सोमवार को लाल जैकेट और लाल जूते पहनकर कॉलेज पहुंचा था। प्रिंसिपल का कहना है कि छात्र ने पहले क्लास में छात्रों से बदतमीजी की। इसकी पहले भी शिकायतें मिली चुकी हैं। सोमवार को छात्र ने शिक्षकों के साथ भी बदतमीजी की जिसके बाद मामला तूल पकड़ा। प्रिंसिपल लाल कपड़े पहनने पर टोका तो वह रौब दिखाने लगा। ज्यादा बदतमीजी की जिसके बाद छात्र को थप्पड़ जड़ दिया। छुट्टी के वक्त छात्र अपने सहपाठियों को लेकर कॉलेज में ही धरने पर बैठकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगा। बाद में छात्र सड़क पर बैठ गए। कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने बमुश्किल मामला शांत कराया। बाद में अभिभावकों को बुलाकर छात्रों को चेतावनी देकर छोड़ा गया।

क्लास में अश्लील हरकतें पकड़ा गया था छात्र
प्रिंसिपल का कहना है कि पिछले साल यही छात्र एक छात्रा के साथ क्लास में अश्लील हरकतें पकड़ा गया था। इसके बाद दोनों के अभिभावकों को बुलाया गया। दोनों ने लिखित में माफी मांगते हुए आश्वासन दिया था कि अब ऐसी हरकत नहीं होगी।
पचास फीसदी छात्राएं फिर भी महिला शिक्षक नहीं
कॉलेज में कुल 580 विद्यार्थी हैं। प्रिसिंपल और चार शिक्षक हैं। कॉलेज में पचास फीसदी छात्राएं होने के बावजूद कोई महिला शिक्षक नहीं हैं। कॉलेज की तरफ से कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन महिला शिक्षक कॉलेज को अभी तक नहीं मिली।
छात्र के खिलाफ पहले भी शिकायतें मिल चुकी हैं। सोमवार को उसने ज्यादा बदतमीजी की। इसके बाद एक थप्पड़ मारा। डीआईओएस को भी सूचना दे दी है। छात्र के अभिभावक को भी बुलाया था।
- डॉ. अजय सक्सेना, प्रिंसिपल


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇