औचक निरीक्षण में चार स्कूल मिले बंद, शिक्षक भी नहीं आए:- नोटिस जारी

फिरोजाबाद। एका ब्लॉक क्षेत्र में सोमवार को बीएसए के निरीक्षण में चार स्कूलों में ताले लटके मिले, जबकि कई जगह शिक्षक भी अनुपस्थित मिले। गेट बंद मिलने के कारण बच्चे बाहर खड़े थे। बीएसए ने शिक्षकों को नोटिस जारी किया है।



बीएसए अंजलि अग्रवाल ने सोमवार को एका ब्लॉक क्षेत्र में स्कूलों का निरीक्षण किया। उन्हें प्राथमिक स्कूल पैढ़त में ताला लटका हुआ मिला। छात्र स्कूल के बाहर खड़े थे, लेकिन कोई शिक्षक नहीं पहुंचा था। वहीं उच्च प्राथमिक स्कूल गहेरी, ढकपुरा, पुरखेड़ा और प्राथमिक स्कूल कछवाई भी बंद मिले। कंपोजिट स्कूल सिंहपुर और उच्च प्राथमिक विद्यालय कसाना में भी कोई शिक्षक नहीं मिला। बीएसए द्वारा इन स्कूलों में तैनात सभी शिक्षकों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। एका स्थित खेरिएमा प्राइमरी विद्यालय में बीएसए को शिक्षक उपस्थित मिले, लेकिन यहां तैनात शिक्षामित्र स्कूल में नहीं थे। वहीं रजिस्टर पर उनके हस्ताक्षर थे। शिक्षामित्र को भी विभाग द्वारा नोटिस जारी किया जा रहा है। बीएसए ने एका ब्लॉक के ही कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल का भी निरीक्षण किया। यहां पार्ट टाइम शिक्षिका पूनम, ज्योति स्कूल से गैरहाजिर थीं। बीएसए ने कहा कि विभाग द्वारा शिक्षिकों को नोटिस जारी किया जा रहा है। जवाब संतोषजनक न आने पर सेवा समाप्त की जाएगी।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇