पेंशन बहाली सहित शिक्षकों की सभी मांगें शीघ्र पूरी करे सरकार


मैनपुरी / घिरोर। अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा। शनिवार को जनपद के घिरोर ब्लॉक में अध्यक्ष महेश आर्य और मंत्री मेघ सिंह शाक्य के नेतृत्व में बीआरसी प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया गया शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी मनींद्र कुमार को सौंपा। शिक्षक नेताओं ने कहा कि शिक्षकों की सभी मांगे सरकार शीघ्र पूरी करे।


धरना-प्रदर्शन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. कमलेश यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग आंदोलन का रूप ले चुकी है जो मांग पूरी होने पर ही समाप्त होगा। ब्लॉक अध्यक्ष महेश आर्य और ब्लॉक मंत्री मेघ सिंह शाक्य ने कहा कि सरकार कैशलेस जैसी जनकल्याणकारी मांग को भी पूरा करने में टालमटोली कर रही है। उन्होंने कहा की शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा का लाभ दिए जाने से सरकार पर कोई अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा, फिर भी यह मांग कई वर्षों से लंबित है। जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि शिक्षकों की कई वर्षों से पदोन्नति ना होने से अधिकांश विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के पद

रिक्त चल रहे हैं। जिला मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना काल में रोके गए शिक्षकों के 18 महीने के महंगाई भत्ते पर सरकार द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस मौके पर देवेंद्र सिंह, राघवेंद्र सिंह, मनोज कुमार शाक्य, पूनम गौतम, दीनदयाल, देवेश राजपूत, रेखा रानी, अरुण कुमार, विष्णु कुमार चौहान, सुभाष चंद्र, सुधीर सिंह, अरुण कुमार, प्रशांत भारती, दिनेश कुमार, दिलीप कुमार भूपेंद्र सिंह, प्रदीप तिवारी, दिनेश चंद्र प्रदीप यादव, प्रशांत भारती, धर्मेंद्र सिंह, प्रभाकर द्विवेदी, सिंह, प्रभाकर संतोष कुमार, सनेश चंद्र मौजूद रहे। 


अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ का आंदोलन तीसरे दिन भी रहा जारी

ये हैं प्रमुख मांगें

• कैशलेस चिकित्सा का लाभ शिक्षकों को दिया जाए।

● 18 महीने का अवशेष महंगाई भत्ता एरियर दिया जाए।

• संविदा कर्मी शिक्षा मित्रों और अनुदेशकों को स्थाई किया जाए।

• मृतक आश्रितों को सीधे शिक्षक अथवा लिपिक पद पर नियुक्त किया जाए।

.अवकाश के दिनों में प्रशिक्षण न कराए जाएं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇