7 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हेतु लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन होने वाला है जारी, जानें आवेदन करने के लिए किन डाक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत


उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) इस भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने वाली है। 



लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली इस भर्ती में बारहवीं पास उन अभ्यर्थियों को हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है, जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल हुए हैं। UPSSSC के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा नवंबर में ही होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से आयोग ने इस एग्जाम कैलेंडर के हिसाब से 



परीक्षा आयोजित नहीं कि कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन : 
UPSSSC द्वारा स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए जाने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPSSSC इसी सप्ताह में लेखपाल भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसलिए अभ्यर्थियों को UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।



आवेदन करते समय पड़ सकती है इन दस्तावेजों की जरूरत :
लेखपाल भर्ती में शामिल होने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के रूप में बारहवीं पास होने का सर्टिफिकेट मांगा जा सकता है। इसलिए अभ्यर्थियों को यह सर्टिफिकेट तैयार रखना चाहिए। 


इसके अलावा जाती से संबंधित जानकारी अभ्यर्थियों के PET के आवेदन के आधार पर ही रहेगी। गौरतलब है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को सिर्फ अपने शैक्षणिक योग्यता की ही जानकारी अपलोड करनी है, जबकि अन्य जानकारियां PET के आवेदन के आधार पर ही रहेंगी।



 इसलिए यह संभव है कि लेखपाल भर्ती में भी अभ्यर्थियों को सिर्फ अपने शैक्षणिक योग्यता की ही जानकारी फिर से देनी पड़े। हालांकि, इस संबंध में पूरी जानकारी इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी।