बेसिक शिक्षकों की प्रोन्नत की सूची तैयार नहीं, खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस


अमरोहा। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ नहीं मिल रहा है। इसके चलते शिक्षक संगठन नाराज है। उन्हें अतिरिक्त 1,500 रुपये का भुगतान नहीं हो रहा है। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। उन्हें सूची उपलब्ध कराने को कहा है। लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।



जिले के प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों में लगभग 200 शिक्षकों के प्रोन्नत वेतनमान का मामला काफी समय से लंबित है। शिक्षक संगठनों ने कई बार आंदोलन किया है। दरअसल, 22 साल की सेवा करने वाले शिक्षक को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ दिया जाना है। उनका कहना है कि प्रोन्नत वेतनमान नहीं मिलने से शिक्षक मनोयोग से पठन पाठन में रुचि नहीं ले रहे हैं। शिक्षक संगठनों के नेताओं का आरोप है कि सरकार के इशारे पर अधिकारी काम कर रहे हैं। इसके चलते प्रोन्नत वेतनमान का मामला भी कागजों से बाहर नहीं निकल सका है।



बीएसए चंद्रशेखर ने जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। उनसे कहा है कि तत्काल सूची उपलब्ध कराए इसमें किसी तरह की आनाकानी बर्दाश्त नहीं होगी। इसके साथ ही शिक्षकों को प्रमाणपत्र भी उपलब्ध कराए। शिक्षकों से आपत्ति का निस्तारण करा लें। किसी का नाम नहीं छूटना चाहिए। शिथिलता पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇