प्रधानाध्यापक निलंबित, ठेकेदार पर केस दर्ज


वाराणसी : प्राथमिक विद्यालय सलेमपुर बघाई में मंगलवार को शौचालय का छज्जा गिरने से पांच वर्षीय बालक आदित्य यादव की हुई मौत के मामले में बीईओ सादात सुरेंद्र प्रजापति ने तत्कालीन निर्माण प्रभारी बैजनाथ यादव पर मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं वर्तमान प्रधानाध्यापक वीरेंद्र सिंह यादव को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए बीएसए हेमंत राव ने निलंबित कर दिया है। साथ ही पूरे मामले की जांच करने की जिम्मेदारी सैदपुर बीइओ राजेश सिंह को दी है।


बीएसए ने बताया कि बीसी सर्किल को निर्देश दिया गया है कि वह उक्त विद्यालय भवन के निर्माण में खर्च हुई धनराशि का विवरण उपलब्ध कराएं, ताकि निर्माण प्रभारी से उसकी रिकवरी की जा सके। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेश पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को शीशम के पेड़ की डालियों को छांटा गया, जिन डालियों को पकड़ कर बच्चे झूलते थे। चहारदीवारी के किनारे बोरियों में भरकर रखा कंक्रीट भी हटवा दिया गया, जिसके सहारे बच्चे चहारदीवारी पर चढ़ कर शीशम की डालियों और शौचालय का छज्जा पकड़ कर न झूलें। इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी ने बताया कि विद्यालय की साफ-सफाई की जा रही है। अतिशीघ्र जर्जर हिस्सों का पुनर्निर्माण कराया जाएगा। निर्माणकर्ता के विरुद्ध तहरीर दी गई है, साथ ही अध्यापकों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। थानाध्यक्ष अगम दास ने बताया कि निर्माणकर्ता क्षेत्र के बोझी रायपुर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक बैजनाथ यादव है। उनके खिलाफ मामला दर्जकर छानबीन की जा रही है।

देर रात कराया गया अंतिम संस्कारबहरियाबाद। मंगलवार की रात को ही मृतक आदित्य का पोस्टमार्टम कराया गया और अंतिम संस्कार कर दिया गया। मासूम के पिता और भाई अपने चहेते का अंतिम दर्शन भी नहीं कर सके। सूचना मिलते ही वह घर के लिए रवाना हो गए थे। इधर मां के बिलखने से गांव में मातम पसरा हुआ था। दादी सुखिया देवी और भाई अजय और बहन अनीता की सिसकियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇