अध्यापक आचरण नियमावली का उल्लंघन करने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर 2 शिक्षक निलंबित


बुलंदशहर। अध्यापक आचरण नियमावली का उल्लंघन करने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। साथ ही एक स्कूल में मेन्यू अनुसार मिड डे मील (एमडीएम) का खाना नहीं बनवाने और दो शिक्षकों के स्कूल मेें अनुपस्थित मिलने पर वेतन काटने की कार्रवाई की है।



बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले दिनों जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव खालौर में उच्च प्राथमिक विद्यालय के दो शिक्षकों की शिकायत मिली थी। जांच में दोनों शिक्षकों पर अध्यापक आचरण नियमावली का उल्लंघन करने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के आरोप साबित हुए। इस पर शिक्षक मेसर अब्बास और सचिन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही आगामी जांच के लिए जांच अधिकारी नामित कर दिया है। इन दोनों शिक्षकों को डिबाई क्षेत्र के अलग-अलग स्कूलों में अटैच किया गया है।





 बीएसए ने बताया कि अरनिया क्षेत्र के एबीएसए के निरीक्षण में गांव चितौला स्थित प्राथमिक स्कूल में एमडीएम के मेन्यू अनुसार भोजन बनता नहीं मिला। दूध वितरण में भी अनियमितता पाई गई। इस पर शिक्षक वीर बहादुर सिंह का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है। गांव नगला खेड़ा स्थित स्कूल में शिक्षक प्रवेश कुमार अनुपस्थित मिला। इस पर प्रवेश का भी एक दिन का वेतन काटा गया है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों डीएम ने बीबीनगर क्षेत्र के गांव नगला कटक का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान शिक्षक रमेश चंद अनुपस्थित मिला था। रमेश चंद का भी एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇