एसटीएफ ने शिक्षक के तलब किए दस्तावेज


एटा। बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी पाने का मामला शासन तक पहुंचा तो स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) को जांच सौंप दी गई। एसएसपी एसटीएफ लखनऊ ने बीएसए कार्यालय पत्र भेजकर शिक्षक के दस्तावेजों को तलब किया है। इसके बाद विभाग में खलबली मच गई। विभाग ने शिक्षक के दस्तावेजों की पत्रावली तैयार कर लखनऊ भेजने की तैयारी कर ली है।



ब्लॉक निधौली कलां क्षेत्र स्थित गांव भोपाल में तैनात शिक्षक मनोज कुमार निवासी गांव नगला पुढिहार पोस्ट गिरौरा थाना कोतवाली देहात की शिकायत होने के बाद मामले की जांच एसटीएफ को मिली है। शिकायत में आरोप हैं कि अनियमितताएं करके फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी पाई गई है। शिक्षक के फर्जी दस्तावेजों संबंधी शिकायत को शासन ने गंभीरता से लिया और एसएसपी स्पेशल टॉस्क फोर्स को अपने स्तर से मामले की जांच करने के आदेश दिए गए। एसएसपी एसटीएफ ने अपने अधीनस्थ सीओ एसटीएफ प्रमेश कुमार शुक्ल को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया।


पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ प्रमेश कुमार शुक्ल ने स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक को पत्र भेजकर आरोपी बनाए गए शिक्षक के शैक्षणिक दस्तावेजों को तलब किया। इसी के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग से शिक्षक मनोज कुमार के शैक्षिक प्रमाण पत्र मांगे गए हैं। विभाग ने शिक्षक के शैक्षिक, जाति, मूल प्रमाण पत्र सहित अन्य की पत्रावली बनाकर भेजने की तैयारी कर ली गई है।
बीएसए संजय सिंह ने बताया कि शिक्षक मनोज कुमार द्वारा फर्जी दस्तावेजों से नौकरी पाने की शिकायत होने के बाद दस्तावेज एसटीएफ ने तबल किए हैं, सारे दस्तावेजों को तैयार कर एसटीएफ मुख्यालय भेजने की तैयारियां कर ली गई हैं जल्द ही भेजा जाएगा।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇