सीएम योगी और बेसिक शिक्षा मंत्री पर टिप्पणी करने के आरोप में शिक्षक निलंबित

सुल्तानपुर। पीपी कमैचा विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय, पूनी भीम पट्टी के सहायक अध्यापक को सीएम और बेसिक शिक्षा मंत्री पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया। बुधवार को बीएसए ने उसे निलंबित कर दिया है।



एमडीएम के राशन वितरण के लिए प्राधिकार पत्र पर मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री की फोटो लगी है। साथ ही उनका संदेश भी अंकित है। पीपी कमैचा के पूूनी भीम पट्टी उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक सतीश चंद्र गुप्ता ने इस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। शिक्षण संग्रह व आधार सहमति पत्र पर उनकी ओर से टिप्पणी की गई थी। शिक्षक को 27 दिसंबर को अपना पक्ष साक्ष्य सहित रखने का निर्देश दिया गया था।

शिक्षक ने अपने को दिमागी बुखार से पीड़ित बताते हुए स्थानांतरण मानापुर, कोथराकलां या अमरुपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय करने की मांग की। बीएसए ने मुख्यमंत्री, बेसिक शिक्षा मंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी तथा उच्चाधिकारियों के आदेश पर टिप्पणी करके नीचा दिखाने के आरोप में सहायक अध्यापक सतीश चंद्र गुप्त को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में शिक्षक को ब्लॉक संसाधन केंद्र लंभुआ से संबद्ध किया गया है। लंभुआ खंड शिक्षा अधिकारी को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇