लेखपाल भर्ती परीक्षा में चिट को चबा गई नकलची छात्रा , हुआ हंगामा, केस दर्ज


प्रयागराज,। लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने को लेकर करेली के चेतना गर्ल्स इंटर कालेज में रविवार दोपहर जमकर हंगामा हुआ। अभ्यर्थियों ने एक महिला कक्ष निरीक्षक पर नकल कराने का आरोप लगाते हुए बखेड़ा किया। आरोप-प्रत्यारोप लगने पर कमरे में तैनात दोनों कक्ष निरीक्षक आपस में भिड़ गईं। बवाल की आशंका पर एडीएम सिटी, एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ही कई थानों की पुलिस पहुंच गई। काफी समझाने के बाद अभ्यर्थी किसी तरह माने। डीएम, एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए। रात में स्टेटिक मजिस्ट्रेट संदीप यादव की तहरीर पर कालेज की प्रधानाचार्य, प्रबंधक, कक्ष निरीक्षक और अभ्यर्थी समेत आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

पकड़े जाने पर चिट को मुंह में डालकर कूचने लगी थी छात्रा

करेली के चेतना गर्ल्स इंटर कालेज में परीक्षा समाप्त होने वाली थी कि कक्ष संख्या 12 में कुछ अभ्यर्थियों ने एक महिला अभ्यर्थी को नकल की चिट के साथ पकड़ लिया। इस पर महिला अभ्यर्थी ने चिट को मुंह में डालकर चबाने लगी। यह देख कक्ष निरीक्षक आ गई और चिट चबाने वाली अभ्यर्थी का पक्ष लेकर दूसरे अभ्यर्थियों को चेतावनी देने लगीं। कमरे में तैनात दूसरी कक्ष निरीक्षक भी आ गईं। अभ्यर्थियों ने इसकी शिकायत दूसरी कक्ष निरीक्षक से की तो वह पहली कक्ष निरीक्षक पर नाराजगी जताने लगीं। देखते ही दोनों के बीच विवाद हो गया और उनमें मारपीट होने लगी। उधर, अभ्यर्थी भी हंगामा करने लगे।


अभ्यर्थियों ने महिला कक्ष निरीक्षक से सभी अभ्यर्थियों का ओएमआर शीट छीन लिया। उसे फाडऩे की कोशिश की जा रही थी कि गेट पर तैनात पुलिसकर्मी आ गए। मामला बढ़ने लगा तो एडीएम सिटी, एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट भी पहुंच गए। अभ्यर्थियों को वहां से बाहर किया गया। अधिकारियों ने दोनों कक्ष निरीक्षकों, चिट के साथ पकड़ी गई महिला अभ्यर्थी तथा कक्ष में परीक्षा देने वाले पांच अन्य अभ्यर्थियों से पूछताछ की। एडीएम सिटी मदन कुमार का कहना है कि मामले में जांच चल रही है। अधीनस्थ चयन बोर्ड तथा परीक्षा कराने वाली कंपनी को सूचना दे दी गई है। मामले में तहरीर मिलने पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇