लेखपाल भर्ती परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ा अपडेट, यहां चेक करें पूरी डिटेल


लखनऊ, राजस्व लेखपालों के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से रविवार को आयोजित की गई मुख्य परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम अगले साल मार्च तक घोषित किये जाने की संभावना है। हालांकि, मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के आधार पर अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग अगले तीन माह में हो सकेगी। वहीं मुख्य परीक्षा का पेपर लीक होने की अफवाहों के बीच आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने कहा कि प्रदेश के किसी भी परीक्षा केंद्र से पेपर लीक होने की कोई शिकायत नहीं मिली है।

मुख्य परीक्षा रविवार को प्रदेश के 12 जिलों के 501 केंद्रों पर सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुई। परीक्षा राजधानी लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में आयोजित हुई। मुख्य परीक्षा के लिए 2.47 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिसके सापेक्ष 2,12,863 अभ्यर्थी इम्तिहान में शामिल हुए। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैनिंग और मूल्यांकन के आधार पर डेढ़ गुना अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग अगले तीन माह में होगी। इसके बाद अभ्यर्थियों के अभिलेखों के सत्यापन के आधार पर अंतिम चयन सूची अगले साल मार्च तक जारी हो सकेगी।



बता दें कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने रविवार को राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों से पैसे लेकर साल्वर बैठाने तथा अन्य माध्यमों से प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा को बाधित करने के प्रयास में बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने इस मामले में साल्वर्स, नकल कराने के गैंग लीडर्स तथा अभ्यर्थियों सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇