रजिस्टर में 23 की उपस्थिति कक्षा में मिले मात्र तीन छात्र, डीआईओएस ने जताई नाराजगी


चंदौली। जिला विद्यालय निरीक्षक विजय प्रकाश सिंह ने शुक्रवार को गांधी राष्ट्रीय इंटर कालेज सदलपुरा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में कई खामियां पायी गई।

विद्यालय के कक्षा छह में 48 छात्रों के सापेक्ष उपस्थिति पंजिका में 23 बच्चों की उपस्थिति दर्ज किया गया था पर कक्षा में मात्र तीन छात्र ही उपस्थित थे। कई छात्र बरामदे में टहलते मिले। इसपर डीआईओएस ने नाराजगी प्रकट की।


डीआईओएस दोपहर करीब 12बजे अचानक सदलपुरा गांधी राष्ट्रीय इंटर कालेज में निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान कक्षा छह में पंजीकृत 48 बच्चों में मौके पर तीन उपस्थित मिले।




जबकि उपस्थिति रजिस्टर में 23 छात्रों की संख्या अंकित की गई थी। वहीं कक्षा सात में 101 के सापेक्ष रजिस्टर पर 83 छात्रों की संख्या मिली लेकिन मौके पर 38 छात्र ही मिले।



जबकि कक्षा आठ में पंजीकृत 139 के सापेक्ष रजिस्टर में 134 छात्रों का नाम दर्ज था। किन्तु वहां सिर्फ 23 छात्र ही मिले डीआईओएस ने कक्षा 10 व 12 का रजिस्टर चेक किया तो पाया गया कि छात्रों से बोर्ड के रूप में लिए गए धनराशि का उल्लेख नहीं है संबंधित शिक्षकों से जानकारी हासिल की तो बताया गया कि उक्त धनराशि बड़े बाबू लेते हैं।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇