मिड-डे मील खाने के बाद 50 बच्चों की हालत बिगड़ी


 सिरसागंज (फिरोजाबाद)।




अरोव ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय, किसरांव में शनिवार को मिड-डे मील खाने के बाद 50 बच्चों की हालत बिगड़ गई। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गंभीर हालत में 19 बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जिन्हें भर्ती कर उपचार दिया गया हालत में सुधार होने पर शाम करीब सवा आठ बजे सभी को घर भेज दिया। खाद्य सुरक्षा विभाग ने पानी मसाले और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने स्कूल के रसोई घर को सील करा दिया है।





रसोइया बबली देवी और सीमा देवी ने मिड डे मील में बैगन, आलू की सब्जी और चावल बनाए थे। दोपहर 12 बजे खाना खाने के करीब एक घंटे के बाद ही बच्चों





को अचानक खांसी आने लगी और सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई। इसकी नकारी बच्चों ने शिक्षकों को दी।



दो बच्चों को उल्टियां होने लगी तो शिक्षक भी घबरा गए। ऐसे में अभिभावकों के साथ ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई। कुछ ही देर में थाना प्रभारी उदयवीर मलिक और सीएचसी अधीक्षक कपिल यादव चिकित्सा कर्मियों के साथ स्कूल पहुंच गए। सभी बच्चों को तत्काल उपचार दिया गया और गंभीर दिख रहे 19 बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। डॉ. यादव ने बताय कि कई बच्चों को बुखार और खांसी भी थी। सेहत में सुधार होने पर देर शाम सभी की छुट्टी दे दी गई।