बीआरसी में जुटे शिक्षक तो जारी कर दिया वेतन


 मंझनपुर। पांच ब्लॉकों के परिषदीय स्कूलों में तैनात गुरुजनों को वेतन नहीं मिला था। इससे नाराज प्राथमिक शिक्षक संघ ने मंगलवार को वित्त एवं लेखाधिकारी का घेराव करने की चेतावनी दी थी। गुरुजन बीजारसी पहुंच भी गए थे। इसी दौरान वेतन जारी कर दिया गया। इसके चलते घेराव के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया।






जनपद के सिरा, कड़ा, कौशाम्बी, नेवादा और चापल ब्लॉक के परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों को नवंबर में वेतन नहीं मिला था। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री राम बाबू दिवाकर व अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार सुबह 12 बजे तक वेतन जारी न होने पर वित्त एवं लेखाधिकारी का घेराव करने की चेतावनी दी थी।



निर्धारित समय से पहले ही जिला मंत्री रामबाबू दिवाकर, कोषाध्यक्ष भोलानाथ, अशोक द्विवेदी, रत्नेश यादव समेत अन्य शिक्षक ब्लॉक संसाधन केंद्र पहुंच गए थे। सभी को 12 बजने का इंतजार था। यह समय आता, इससे पहले ही शिक्षकों का वेतन जारी हो गया।




बैंक खातों में वेतन पहुंचे का संदेश मोबाइल पर मिला तो शिक्षकों ने राहत महसूस की जिलामंत्री ने कहा कि वेतन जारी होने पर घेराव नहीं किया गया। इस मौके पर आफरोज आलम, जैनेंद्र कुमार, सुनील शुक्ला, बालचंद्र, धर्मेश मिश्रा, रामनरेश, विशाल, गुड्डू राय आदि मौजूद रहे।