'महिला हूं, पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी काट दीजिए'



कन्नौज

कई मतदानकार्मिक विधानसभा का चुनाव कराने के लिए तैयार नहीं हैं। कुछ के मामले जायज हैं तो कई जिम्मेदारी उठाने को आगे नहीं आना चाहते हैं। पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी प्रथम बनने के लिए कर्मचारी कन्नी काट रहे हैं।


शुक्रवार को शहर के सेंट जेवियर्स स्कूल में मतदानकार्मिकों के प्रशिक्षण के दूसरे दिन कई पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी प्रथम ने प्रार्थना पत्र देकर विधानसभा चुनाव की ड्यूटी से मुक्त करने की मांग रखी। किसी ने
बीमारी तो किसी ने शादी का हवाला दिया। कुछने खुद को शरीर से कमजोर भी बताया। साथ ही अड़ंगापुर प्राथमिक स्कूलकी हेडटीचर ने सीडीओ आरएन सिंह से कहा कि उसे पीठासीन अधिकारी बना दिया गया है, इस जिम्मेदारी से मुक्त कर मतदान अधिकारी प्रथम या द्वितीय बनाया जाए। एक अन्य महिलाकर्मी ने मतदान अधिकारी प्रथम में ड्यूटी न लगाने की मांग रखी। एक दिव्यांग शिक्षक ने भी चुनाव ड्यूटी से दूर रखने की बात कही। सीडीओ का कहना है कि जो मामले सही हैं, उन पर गंभीरता दिखाई जाएगी। प्रार्थना पत्र ले लिए गए हैं, विचार किया जाएगा। बेवजह किसी की ड्यूटी नहीं काटी जाएगी। कर्मचारी पहले से ही कम हैं। इस मौके पर डीडीओ नरेंद्र देव द्विवेदी, बीएसए संगीता सिंह, बीईओ शिवसिंह व पवन द्विवेदी आदि मौजूद रहे।