औचक निरीक्षण में बंद मिले 16 स्कूल, 104 शिक्षक नदारद मिले वेतन कटौती समेत स्पष्टीकरण के निर्देश

कानपुर , प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के समय पर उपस्थिति दर्ज न कराने की लगातार शिकायत मिलने पर डीएम नेहा शर्मा ने अधिकारियों की निगरानी का पहरा लगा दिया है। डीएम के निर्देश पर बीते मंगलवार को बीईओ व जिला समन्वयक ने टीम के साथ परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सुबह के समय 16 विद्यालय बंद मिले। 104 शिक्षक स्कूल में पढ़ाई कराने नहीं पहुंचे। 10 शिक्षक व शिक्षामित्र ने देरी से स्कूल में उपस्थिति दर्ज कराई।





जिला समन्वयक अनिरुद्ध सिंह ने प्रेम नगर विकास खंड के अनवरगंज स्थित कंपोजिट विद्यालय व डिप्टी पड़ाव स्थित प्राथमिक विद्यालय को बंद पाया। कारवालो नगर व लाटूश रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिला समन्वयक प्रवीण पांडेय ने टीम के साथ शास्त्री नगर विकास खंड के स्कूलों का निरीक्षण किया। शास्त्री नगर स्थित कंपोजिट बालक विद्यालय में शिक्षक सुबह 9:20 बजे स्कूल पहुंचे लेकिन उपस्थिति रजिस्टर में 8:58 बजे की उपस्थिति दर्शाई। पांडु नगर, शास्त्री नगर व गोविंद नगर के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक अनुपस्थित मिले।


जिला समन्वयक डिंपल रानी की टीम ने बैरी अकबरपुर के प्राथमिक विद्यालय व कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय, ङ्क्षसहपुर कछार व ङ्क्षहदूपुर में संचालित स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिला समन्वयक प्रबोध प्रताप सिंह ने बिधनू ब्लाक, जिला समन्वयक आशुतोष ने किदवई नगर ब्लाक, जिला समन्वयक सौरभ पांडेय ने सदर बाजार, बीईओ सुनील द्विवेदी ने भीतरगांव ब्लाक में संचालित स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूलों में शिक्षक अनपुस्थित मिले।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇