परीक्षार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षा में स्पेशल बसें चलेंगी


UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 24 मार्च से शुरू हो रही हैं। प्रदेश भर में आठ हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें लखनऊ समेत प्रदेश भर में एक हजार से ज्यादा केंद्रों पर पहुंचने के लिए परिवहन सेवाओं की सुविधा नहीं है। ऐसे में परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रोडवेज बसें चलाई जाएंगी। इन बसों का संचालन 11 अप्रैल तक होगा।


परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक, डीआईओएस से परीक्षा केंद्रों का ब्यौरा लेकर जरूरी कदम उठाएंगे। इसके लिए हर क्षेत्र में बस स्टापेज चिन्हित करके परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचाने की तैयारी की गई है। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है।

सीएम ने बोर्ड परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दींमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट करके यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में शामिल हो रहे सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा-‘कल से यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं। सभी परीक्षार्थी पूर्ण एकाग्रता के साथ बिना किसी तनाव के परीक्षा में सम्मिलित हों। आपका परिश्रम अवश्य फलीभूत होगा व निश्चित ही सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।’

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇