समस्या : डाटा फीडिंग में गड़बड़ी से अध्यापक लगा रहे चक्कर


वाराणसी,। यूपी बोर्ड परीक्षा-2022 में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के सामने ड्यूटी स्थल के अलावा और भी समस्याएं हैं। बोर्ड की तरफ से निर्धारित मानदेय प्रणाली में इस बार खासा झोल दिखाई दे रहा है। सॉफ्टवेयर के जरिए ऑनलाइन फीडिंग में लगभग सभी कर्मचारियों का बैंक खाता नंबर या आईएफएससी कोड गलत दर्ज हुआ है। इसके कारण परीक्षा ड्यूटी के मानदेय पर संशय के बादल छाए हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से इस बार परीक्षा ड्यूटी ऑनलाइन लगाने की व्यवस्था की गई। इसके अंतर्गत सभी स्कूलों को अपने यहां कार्यरत शिक्षकों के नाम, मोबाइल नंबर और बैंक एकाउंट नंबर के साथ आईएफएससी कोड भी दर्ज करने थे। ऑनलाइन परीक्षा ड्यूटी लगने के कारण शिक्षकों को अपने विद्यालय या निवास से काफी दूर के केंद्र पर पहुंचना पड़ेगा।

इसके साथ ही बैंक एकाउंट नंबरों और कोड की गलत फीडिंग से भी शिक्षकों में नाराजगी है। राजकीय क्वींस कॉलेज में बने जनपदीय कंट्रोल रूम में हर दिन सैकड़ों शिक्षकों की शिकायतें पहुंच रही हैं। बुधवार को पहुंचे शिक्षकों ने सवाल उठाया कि जब फीडिंग स्कूल की तरफ से ही हुई है तो आखिर बैंक का आईएफएससी कोड गलत कैसे दर्ज हुआ।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇