प्रधानाध्यापक और एमआरपी को छोड़कर अन्य शिक्षकों को मुक्त करने का आदेश

अम्बेडकरनगर : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा है। पत्र में बोर्ड परीक्षा वर्ष 2022 के दृष्टिगत परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अध्यापकों को कार्यमुक्त करने के संबंध में निर्देश दिया है। पत्र में कहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित वर्ष 2022 की हाईस्कूल की इण्टरमीडिएट की परीक्षा गुरुवार से प्रारम्भ होकर 12 अप्रैल तक दोनों पालियों में होगी। 




उक्त परीक्षा में बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों को कक्ष निरीक्षक के रूप में परीक्षा केन्द्रों का आवंटन माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज की ओर से किया गया है। इसमें कतिपय विद्यालय के समस्त अध्यापकों की ड्यूटी लग जाने से बेसिक शिक्षा विभाग के जनपद में कक्षा एक से आठ तक की परीक्षा बुधवार से 28 मार्च तक सकुशल सम्पन्न कराने में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। ऐसे में बोर्ड परीक्षा वर्ष 2022 के दृष्टिगत आपको निर्देशित किया जाता है कि बेसिक शिक्षा परिषद की वार्षिक परीक्षा के सकुशल संचालन हेतु प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत अध्यापक व एमआरपी को छोड़ते हुए सम्बन्धित माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केन्द्र के केन्द्र व्यवस्थापक से वार्ता करते हुए आवश्यकतानुसार अध्यापकों को कक्ष निरीक्षक कार्य के लिए मुक्त करें। जिससे 28 मार्च तक बेसिक शिक्षा परिषद की वार्षिक परीक्षा को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया जा सकें। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी


भोलेन्द्र प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, शिक्षा निदेशक बेसिक, सचिव माध्यमिक व बेसिक शिक्षा परिषद, संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मण्डल, सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक अयोध्या मण्डल, जिला विद्यालय निरीक्षक, समस्त केन्द्र व्यवस्थापक माध्यमिक शिक्षा परिषद को भी पत्र भेजा है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇