परिषदीय स्कूलों में चला चेकिंग अभियान, आठ शिक्षकों समेत 19 गैरहाजिर

 Primary ka master news


 


रामपुर। प्रशासन की सख्ती के बाद भी परिषदीय स्कूलों के शिक्षक स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं। विभाग की ओर से चलाए गए अभियान में आठ शिक्षकों समेत कुल 19 कर्मचारी गैरहाजिर मिले, जिस पर उनसे जवाब तलब किया गया है।




नया शैक्षिक सत्र शुरू हो चुका है। इस सत्र में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य रखने के लिए प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। जिलाधिकारी के साथ ही सीडीओ ने स्कूलों का निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति को अनिवार्य करने पर जोर दिया है। इसके बाद भी शिक्षक नहीं सुधर रहे हैं।







बीएसए के आदेश पर खंड शिक्षाधिकारियों, जिला समन्वयकों ने सोमवार को दिन भर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान आठ शिक्षक और 11 शिक्षामित्र व अनुदेशक गैरहाजिर मिले। बीएसए के अनुसार गैरहाजिर शिक्षकों में बिलासपुर के करसौला स्कूल के विपिन कुमार, राहुल कुमार, खजुरिया खुर्द के सौरभ जैन, बैरमनगर के इंचार्ज प्रधानाध्यापक बाबर अली, इंटगा के गौरव वशिष्ठ, चौकोनी के प्रधानाध्यापक दर्पण गौतम, डुडंई की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका बबिता जोशी शामिल हैं। इसके अलावा 11 शिक्षामित्र व अनुदेशक भी गैरहाजिर मिले हैं। बीएसए संजीव कुमार ने इन सभी से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण न देने पर कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं।



----------------------


गैरहाजिर 35 कर्मियों ने नहीं दिया जवाब, काटा वेतन


रामपुर। पिछले दिनों हुए निरीक्षण में 35 शिक्षक, शिक्षा मित्र व अनुदेशक गैर हाजिर मिले थे, जिस पर बीएसए ने इन सभी को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा था, लेकिन इनमें से किसी ने भी जवाब नहीं दिया। बीएसए संजीव कुमार ने अब सभी खंड शिक्षाधिकारियों को इन सभी का वेतन काटते हुए प्रेरणा पोर्टल पर कार्रवाई दर्ज करने के आदेश दिए हैं। संवाद