बड़ी कार्रवाई: दो शिक्षिकाएं निलंबित, शिक्षामित्र की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी,जाने पूरा मामला

 

बड़ी कार्रवाई: दो शिक्षिकाएं निलंबित, शिक्षामित्र की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी,जाने पूरा मामला 

फतेहपुर (बाराबंकी)। स्कूल school चलो अभियान के दौरान ही सरकारी शिक्षा व्यवस्था की बदहाल तस्वीर सामने आई। फतेहपुर Fatehpur ब्लॉक क्षेत्र में विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय से सभी शिक्षिकाएं व शिक्षामित्र shikshamitra गायब मिले।विधायक द्वारा नाराजगी जताने के बाद अधिकारी हरकत में आए और आननफानन दो शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया। शिक्षामित्र shikshamitra की संविदा समाप्त करने के आदेश दिए गए हैं। कार्रवाई से विभाग vibhag में हड़कंप मचा है।



सोमवार को स्कूल चलो अभियान के तहत फतेहपुर ब्लॉक के कई स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम किए गए थे। कुर्सी के विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा को भी कई विद्यालयों में आमंत्रित किया गया था। इसी दौरान क्षेत्र में निकले विधायक दोपहर करीब डेढ़ बजे प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya साढ़ेमऊ प्रथम पहुंच गए। वहां का हाल देखकर विधायक दंग रह गए। क्योंकि विद्यालय में तैनात सभी शिक्षिकाएं व शिक्षामित्र shikshamitra नदारद थे। 


विद्यालय में केवल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका मौजूद थीं।

इस पर विधायक का पारा चढ़ गया। उन्होंने वहीं से मोबाइल mobile के माध्यम से अधिकारियों से बात कर नाराजगी जताई। इस पर कुछ ही देर में तहसीलदार राहुल सिंह व एबीएसए ABSA सुनील कनौजिया भी विद्यालय पहुंच गए। यहां मिले ग्रामीणों ने भी अधिकारियों व विधायक को बताया कि यहां अक्सर यही हाल रहता है।बीईओ BIO ने दो घंटे के अंदर ही पूरे मामले की रिपोर्ट डीआईओएस DIOS व प्रभारी बीएसए BSA राजेश वर्मा को भेजी। इसके बाद कार्रवाई कर दी गई। प्रभारी बीएसए BSA राजेश वर्मा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय साढ़ेमऊ की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका अंजना भारती 31 मार्च March से 2 अप्रैल April तक बिना अवकाश के विद्यालय से गैरहाजिर पाई गई हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में इंचार्ज प्रधानाध्यापिका Headmaster अंजना भारतीय व सहायक अध्यापिका आरती सिंह को निलंबित Suspended कर दिया गया। जबकि शिक्षामित्र shikshamitra मधुबाला की संविदा समाप्त करने के आदेश जारी किए गए हैं। हम आपको बता दें कि यह सबसे कार्रवाई की गई है तथा दो महिला शिक्षिकाओं को कर दिया गया है एवं शिक्ष  मित्र की सेवा समाप्त का आदेश भी जारी कर दिया गया है इस घटनाक्रम में जिले के शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇