शिक्षकों ने बीएसए दफ्तर पर किया प्रदर्शन , सौंपा ज्ञापन

 

समस्याओं के समाधान के लिए उठाई आवाज, आठ मांगों का ज्ञापन बीएसए को सौंपा 
संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शनिवार को शिक्षकों ने जिलाध्यक्ष अवका देवी यादव के नेतृत्व में बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन किया शिक्षकों ने समस्याओं के समाधान के लिए आवाज उठाई। इस दौरान शिक्षकों ने आठ मांगों का ज्ञापन बीएसए को सौंपा।


जिलाध्यक्ष देवी यादव ने कहा कि एमडीएम के तहत मिलने वाला कनवर्जन कास्ट का पैसा बहुत ही कम है। पर्याप्त मात्रा में पैसा होने के बाद ही उसे अभिभावकों के खाते में भेजा जा सकेगा। वित्तीय वर्ष समाप्त हो जाने के बाद कंपोजिट ग्रांट की 50 प्रतिशत धनराशि उपलब्ध नहीं कराई गई है। 31 मार्च को अंकपत्रों का वितरण होना था। उसे विभाग के जरिए विद्यालयों को उपलब्ध नहीं कराया गया है। उससे कई स्कूलों में अंकपत्र का वितरण नहीं हो पाया है।
उन्होंने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों के एरियर का भुगतान न होने बाद भी आयकर के रूप में काट लिया गया, जो उचित नहीं है। मांग की कि विद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षकों को पहचानपत्र उपलब्ध कराया जाए। इसके साथ हो रसोइया मानदेय का भुगतान अविलंब करने की मांग की। उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में प्राप्त राशि के मद का अंकन कराया जाए। उन्होंने बीएसए से समस्याओं के अतिशीघ्र निस्तारण की मांग की। इस दौरान विजयनाथ केसी सिंह, इंद्रकांत चौधरी, बृजभूषण यादव, राम निवास, ओम प्रकाश यादव, सुव अहमद, विजय कुमार, रामसुरेश चौधरी, विपिन वर्मा, रमेश प्रसाद, हरिकेश मिश्र, दुर्गेश कुमार, उदय प्रताप यादव समेत अन्य मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇