शर्मनाक हरकत : बेसिक शिक्षा विभाग के वाट्सएप ग्रुप पर डाला अश्लील वीडियो, शिक्षिकाओं में भारी गुस्सा, डीएम से करेंगी शिकायत


मुजफ्फरनगर जनपद के चरथावल ब्लॉक क्षेत्र में शैक्षिक गतिविधियों की सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में एक सदस्य ने अश्लील वीडियो पोस्ट कर दी। शिक्षिकाओं ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते ग्रुप छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत डीएम से की जाएगी।


शैक्षिक गतिविधियों की सूचनाओं के लिए बने व्हाट्सएप ग्रुप में 240 सदस्य हैं। सोमवार को दोपहर में एक पुरुष सदस्य ने इस ग्रुप में अश्लील वीडियो पोस्ट कर दी। इसके बाद ग्रुप में बवाल मच गया। सबसे पहले शिक्षिकाओं ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए ग्रुप छोड़ना शुरू किया। कुछ ही देर में अधिकतर शिक्षिकाएं लेफ्ट हो गईं। शिक्षिकाओं के परिजनों ने नाराजगी जाहिर की। उनका कहना है कि जिस सदस्य ने आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की है, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कुछ सदस्य मंगलवार को डीएम से भी इस प्रकरण में शिकायत करेंगे।

बीएसए बोले, जानकारी नहीं
सूचना के आदान-प्रदान वाले इस ग्रुप में बीएसए भी सदस्य बताए गए हैं। प्रकरण पर सवाल पूछे जाने पर बीएसए मायाराम ने कहा कि उन्हें अश्लील वीडियो प्रकरण की जानकारी नहीं है। इस तरह की वीडियो उन्होंने किसी ग्रुप में नहीं देखी। अगर शिकायत मिलती है तो जांच कराई जाएगी।

स्कूलों के बाहर पुलिस, व्हाट्सएप पर अश्लीलतापुलिस इन दिनों स्कूलों के बाहर शोहदों के खिलाफ अभियान चला रही है। लेकिन अधिकारियों की मौजूदगी वाले व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लीलता परोस दी गई।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇