हाईस्कूल विज्ञान व इंटर गणित का फर्जी प्रश्नपत्र वायरल

लखनऊ : माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटर परीक्षाओं में प्रश्नपत्र वायरल करने का खेल जारी है। सोमवार को भी हाईस्कूल विज्ञान व इंटरमीडिएट गणित का प्रश्नपत्र वाट्सएप पर वायरल हुआ, शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने दोनों की जांच कराई और उसमें प्रश्नपत्र फर्जी निकला। बोर्ड सचिव की ओर से इस संबंध में अज्ञात के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई गई है। इसके पहले हाईस्कूल संस्कृत विषय का पेपर भी जांच में फर्जी मिला था।


सोमवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल की विज्ञान व द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट में जीव विज्ञान व गणित की परीक्षा शांतिपूर्वक होने का दावा किया गया है। राज्य स्तरीय केंद्रीय कंट्रोल रूम से हर जिले के परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी गई। डबल लाक से प्रश्न-पत्र निकालने व पैकेट को खोलने की निगरानी की गई। आगरा जिले में फर्जी सचल दल पकड़ा गया। चार व्यक्ति फर्जी सचल दल बनाकर, भारत सरकार लिखी गाड़ी में बैठकर परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर केंद्र व्यवस्थापक को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे थे। केंद्र व्यवस्थापक को शक होने पर इसकी सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक आगरा को दी गई, जो मौके पर पहुंचे।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇