स्कूलों का कायाकल्प करने आगे आएं जनप्रतिनिधि:योगी


इकौना-श्रावस्ती, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विकास क्षेत्र इकौना के जयचंदपुर कटघरा में स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया। सीएम ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से अपील की कि ऑपरेशन कायाकल्प से वंचित स्कूलों को गोद लेकर कायाकल्प कराएं और बच्चों को स्कूल में दाखिला कराने में अध्यापकों का सहयोग करें। उन्होंने बच्चों का सांकेतिक नामांकन करके स्कूल किट भी वितरित की।


स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि परिषदीय स्कूलों में सभी छात्रों को सभी प्रकार की सुविधाएं और अच्छी शिक्षा मिले। इसके लिए सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी एक-एक स्कूल को गोद लेकर कायाकल्प कराएं। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प से स्कूलों की स्थिति अच्छी करने का काम किया गया है लेकिन अभी भी काफी स्कूल छूटे हैं।

मुख्यमंत्री ने एलईडी युक्त 300 स्मार्ट क्लास का शुभारंभ करते हुए कहा कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई सबसे अधिक प्रभावित हुई है। लेकिन अब सभी अध्यापक मेहनत करके स्कूलों में बच्चों का प्रवेश कराएं और उन्हें अच्छी शिक्षा दें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों में बच्चों की संख्या एक करोड़ 34 लाख थी जो अब बढ़ कर एक करोड़ 80 लाख हो गई है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्राथमिक स्कूलों में छात्रों को मिड डे मील, बैग और ड्रेस के पैसे दिए जा रहे हैं।

.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇