सख्ती: औरैया के डीएम और लालगंज के एसडीएम निलंबित,पांच दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई


लखनऊ, । राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच सर्तकता अधिष्ठान को सौंपी गई है।


अपर महानिदेशक स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को औरैया का नया डीएम बनाया गया है। इसके साथ ही प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील के कर्मचारी सुनील कुमार शर्मा की मौत के मामले में उप जिलाधिकारी ज्ञानेंद्र विक्रम को भी निलंबित कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी ने सोमवार को दोनों अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया। सुनील कुमार वर्मा वर्ष 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और उत्तर प्रदेश में रायबरेली के रहने वाले हैं। डीएम के पद पर उनकी यह पहली तैनाती थी। उन्हें 31 दिसंबर 2020 को औरैया का डीएम बनाया गया था। कानपुर के मंडलायुक्त डॉ. राज शेखर की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई हुई है। पीसीएस अधिकारी ज्ञानेंद्र विक्रम को प्रतापगढ़ के डीएम नितिन बंसल की रिपोर्ट पर निलंबित किया गया है।

पांच दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू हुई मुहिम में पांच दिन में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इसके पहले 31 मार्च को सोनभद्र के डीएम रहे टीके शिबू को निलंबित किया गया था। उन पर अवैध खनन के साथ-साथ चुनाव में बतौर जिला निर्वाचन अधिकारी लापरवाही से काम करने का आरोप था। लालगंज में एसडीएम की कथित पिटाई से वरिष्ठ सहायक की मौत से नाराज राजस्व कर्मियों ने सभी तहसीलों व कलेक्ट्रेट मुख्यालय के सभी कार्यालयों पर ताला लगाकर कामकाज ठप कर दिया


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇