चुनाव ड्यूटी नहीं करने वाले 60 शिक्षकों का रोका वेतन, सीडीओ ने बीएसए को कार्रवाई करने का दिया निर्देश


 सीडीओ ने बीएसए को कार्रवाई करने का निर्देश दिया 
सोनभद्र। विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी से लापता रहने वाले और अधिकारियों के फोन न उठाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। सीडोओ ने बीएसए को नोटिस का जवाब न देने वाले अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार ने लापरवाह 60 शिक्षकों का वेतन रोक दिया है. इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।
पिछले माह जिले में विधान सभा चुनाव संपन्न हुआ है। चुनाव में बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात 60 अध्यापक चुनाव ड्यूटी से गायब रहे शिक्षा विभाग की मानें तो

चुनावी ड्यूटी से गायब रहने वाले कई अध्यापकों संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल या तो स्विच ऑफ पाया गया था फिर उन्होंने अधिकारियों के फोन तक
नहीं उठाए। इसी तरह से पंचायती समेत अन्य कई विभागों के कई अधिकरी और कर्मचारी ड्यूटी से नदारद रहे।
चुनाव समाप्त होने के बाद मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अमित पाल शर्मा के निर्देश पर ड्यूटी से लापता रहने वालों को नोटिस जारी का जवाब मांगा गया था, लेकिन समय सीमा समाप्त होने बाद भी करीब 60 शिक्षकों ने नोटिस का जवाब नहीं दिया। सीडीओ ने चीएएस को ड्यूटी से लापता रहने वालों का वेतन रोकने का निर्देश दिया।
बेसिक शिक्षाधिकारी हरिवंश कुमार ने कहा कि बगैर किसी सूचना कि चुनावी ड्यूटी से लापता रहने वाले शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇